Update
ABP Network
Spread the love

एबीपी न्यूज सी वोटर सर्वे में देश का मूड प्रधानमंत्री मोदी के साथ दिख रहा है। कोरोना जैसी महामुसीबत से निपटना हो या राज्यों का कामकाज या फिर जनता का भरोसा मोदी सबसे बीस साबित हुए हैं.. एबीपी सीवोटर के सर्व में केन्द्र के काम काज से इस वक़्त देश की दो तिहाई जनता खुश है.. वैक्सीन को लेकर सरकार के कामकाज से भी लोग खुश है.. वहीं 79 फीसदी लोगो का मानना है कि सरकार ने कोरोना की समस्या पर सही काम किया है। लेकिन मोदी सरकार के लिए किसान आंदोलन के मोर्चे पर अच्छी खबर नहीं है.. देश की 52 फीसदी जनता मानती है कि किसान आंदोलन से मोदी सरकार को नुकसान हो सकता है.
 
देश का मूड कहता है कि इस वक़्त अगर चुनाव हुए तो एनडीए की सरकार बन जाएगी.. एनडीए की सरकार के लिए देश के 58 फीसदी लोगों ने वोट किया है जबकि यूपीए के पक्ष में 28 फीसदी लोग हैं। जहां तक देश के पीएम पद का सवाल है तो मोदी उसमें भी पहली पसंद है.. मोदी के पक्ष में 55 फीसदी देश है जबकि राहुल गांधी के लिए 11 परसेंट लोगों ने वोट किया है। बाकी किसी नेता को 10 फीसदी लोगों ने भी पसंद नहीं किया..
 
सर्वे में एक बात और दिलचस्प निकल कर आई है। देश के लिए कोरोना का सबसे मुश्किल दौर था तो मोदी एक सशक्त नेता के तौर पर उभरे.. कोरोना काल के दौरान मोदी और सरकार दोनों की लोकप्रियता में काफी इजाफा हुआ।  लाकडॉउन वन के दौरान जहां सरकार से 78 फीसदी और मोदी से 80 फीसदी लोग संतुष्ट थे तो यही भरोसा चौथे लाकडाउन तक आते आते यह 82 और 84 फीसदी तक पहुंच गया. मतलब ये कि जब मुश्किल का वक्त था तो देश ने मोदी पर भरोसा जताया है.
 
जहां तक राज्यों में लोकप्रियता का सवाल है देश के अधिकतर राज्यों में मोदी वहां के मुख्यमंत्री के मुकाबले ज्यादा पॉपुलर है।

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.