Update
Bharat-24
Spread the love

जल्द लॉन्च होने जा रहा नेशनल न्यूज चैनल ‘भारत 24’ का Logo लॉन्च कर दिया गया है. नोएडा में Logo लॉन्चिंग कार्यक्रम के दौरान ‘ईटीवी न्यूज नेटवर्क’ (ETV News Network) और ‘जी मीडिया’ (Zee Media) के रीजनल क्लस्टर के पूर्व सीईओ डॉ. जगदीश चंद्रा के नेतृत्व में चैनल के LOGO को लॉन्च किया गया. साथ ही कार्यक्रम के दौरान जगदीश चंद्रा ने चैनल के तारीख की भी घोषणा कर दी. बता दे की चैनल स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त से टीवी पर ऑन एयर हो जाएगा.

बता दे की ‘भारत 24’ का लोगो मैरून (Maroon) और सफेद (White) रंग से बोल्ड फॉन्ट में डिजाईन किया गया है. साथ ही चैनल की टैगलाइन ‘विजन ऑफ न्यू इंडिया’ (Vision of new India) रखी गई है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ‘भारत 24’ टीवी इतिहास में 4000 से ज्यादा संवाददाताओं की भर्ती करेगा. जिस पर लगातार काम जारी है. इस प्लान के अनुसार देश के 4000 विधानसभा क्षेत्रों में से अधिकतर क्षेत्रों में इनफॉर्मर/ स्ट्रिंगर/ रिपोर्टर होंगे जो देश के सभी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों को पूरी कवरेज देंगे.

माना जा रहा है कि न्यूज चैनल्स के इतिहास में ‘भारत24’ देश का सबसे बड़ा और व्यापक कवरेज वाला एक मात्र चैनल होगा, जिसका फोकस केवल दिल्ली या NCR पर न होकर पूरे देश के कवरेज के लिए होगा.

सभी प्रदेशों की राजधानियों में इस प्रकार के संवाददाता सम्मेलन आयोजित किये जाएंगे, जिसमें खुद सीईओ जगदीश चंद्रा मौजूद रहेंगे. इस प्रकार का पहला सम्मलेन 20 अगस्त के आसपास लखनऊ में आयोजित किया जा रहा है, जिसमें उत्तर प्रदेश के 403 विधानसभा क्षेत्रों एवं प्रदेश के कुछ पिछड़े इलाकों को मिलाकर 480 से अधिक संवाददाता हिस्सा लेंगे.

ये चैनल क्षेत्रीय केबल नेटवर्क के अलावा Tata Sky (Tata Play) ,Airtel, Dish Tv और Videocon DTH पर भी उपलब्ध रहेगा, जिससे करोड़ों दर्शक ‘भारत24’ से जुड़ सकेंगे.

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.