Update
Spread the love

IIMC 2020: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन (IIMC) में 8 डिप्लोमा कोर्सेज 2020-21 में प्रवेश के लिए अंतिम एडमिशन नोटिस जारी किया गया है. अप्लाई करने की आखरी तारीख 23 सिंतबर 2020 कर दी गयी है.

कोरोना काल के बीच IIMC ने आवेदकों को राहत देने का काम किया है. इस फैसले से अब उम्मीदवारों को किसी और शहर जा कर परीक्षा देने की जरुरत नहीं होगी. वो अपने घर पर ही प्रवेश परीक्षा दे पाएंगे. IIMC प्रवेश परीक्षा 18 अक्टूबर को अब ऑनलाइन करायी जाएगी. आवेदन करने से पहले आप इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन की वेबसाइट iimc.nic.in पर जा कर सारी जानकारी कर ले.

IIMC एडमिशन की सारी जानकारी

IIMC के ऑफिसर रघुविंदर चावला ने बताया कि परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी  (NTA) की तरफ से कराया जाएगा बता दे ये पहली बार ऐसा होगा वरना अब तक IIMC ही खुद एग्जाम कराता रहा है. परीक्षा मल्टीपल चॉइस क्वेश्चन (MCQ) पैटर्न के जरिये होगा. परीक्षा से पहले मॉक टेस्ट और वेबिनार भी कराया जाएगा. कोरोना से बचाव से और सोशल डिस्टन्सिंग के कारण परीक्षा का आयोजन घर पर कराया जाएगा.

IIMC प्रॉस्पेक्टस के अनुसार 7 अक्टूबर को वेबिनार होगा और 9 अक्टूबर को मॉक टेस्ट होगा और इसके बाद 18 अक्टूबर को फाइनल एग्जाम कराया जायेगा. IIMC पूरी तैयारी के साथ परीक्षा का आयोजन करेगा. ताकि छात्र सुरक्षित हो. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) छात्रों को घर पर कैसे परीक्षा देनी है.

अलग -अलग कोर्सेज में एडमिशन

1. PG Diploma in English Journalism  

2. PG Diploma in Hindi Journalism  

3. PG Diploma in Radio & TV Journalism (Bilingual –English & Hindi)

4. PG Diploma in Advertising & Public Relations (Bilingual –English & Hindi)

5. PG Diploma in Malayalam Journalism

6. PG Diploma in Marathi Journalism

7. PG Diploma in Odia Journalism

8. PG Diploma in Urdu Journalism

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.