Update
Spread the love

उत्तरप्रदेश पर इस वक्त सभी की निगाहें टिकी हैं। हर किसी के मन में सवाल है कि सबसे बड़े सियासी सूबे में किसकी सरकार बनने जा रही है। इसके लिए सभी न्यूज चैनल चुनाव के बाद एग्जिट पोल भी दिखाएंगे। लेकिन इस बार सबकी निगाहें एबीपी गंगा (abp ganga) पर रहने वाली है। क्योंकि चैनल के संपादक रोहित सावल (Rohit Saval) के नेतृत्व में एबीपी गंगा ने पिछले तीन महीने में यूपी चुनाव की सबसे भव्य कवरेज की।

ग्राउंड रिपोर्टिंग हो, नए-नए शो लॉन्च करना हो या फिर खबरों के सटीक विश्लेषण की बात हो, एबीपी गंगा हर मोर्चे पर बाकी चैनल से एक कदम आगे ही दिखा। पंचायत चुनाव से लेकर विधानसभा चुनाव तक एबीपी गंगा ने जनता के मिजाज को बखूबी समझा और बेहतर अंदाज में उसे स्क्रीन पर उतारा । एबीपी गंगा जब एग्जिट पोल दिखाएगा, तो उसकी स्क्रीन बाकी चैनल से अलग होने की उम्मीद है। क्योंकि अब तक हर पड़ाव पर एबीपी गंगा अलग ही तस्वीर पेश करता आया है।

एबीपी गंगा की स्क्रीन का इंतजार सिर्फ एग्जिट पोल के लिए ही नहीं, बल्कि 10 मार्च के लिए भी होने लगा है। क्योंकि एबीपी गंगा छोटी से छोटी जानकारी भी दर्शकों तक पहुंचाता है। उम्मीद की जा रही है कि हर सीट की फाइट को एबीपी गंगा 10 मार्च को विस्तार से दिखाएगा। किस सीट पर कितने वोट से प्रत्याशी आगे-पीछे चल रहे हैं, ये भी एबीपी गंगा पर दिखाया जाएगा। क्योंकि संपादक रोहित सावल के नेतृत्व में ऐसा पंचायत चुनाव के वक्त भी देखा गया था, जब लोकल लेवल की जानकारी विस्तार से बताई और समझाई गई थी। माना जा रहा है कि एबीपी गंगा उसी तरह की संपूर्ण जानकारी वाली कवरेज विधानसभा चुनाव के नतीजे वाले दिन भी करेगा।

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.