Update
Spread the love

सत्य साहस और समर्पण के साथ आगे बढ़ने वाला भारत एक्सप्रेस की टीम ने एक बड़ा खुलासा किया है। स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम को पता चला कि दिल्ली पुलिस में कुछ लोग ऐसे काम कर रहे हैं जो हैं तो मुसलमान मगर वो हिंदू पहचान के साथ काम कर रहे हैं ।हमारी टीम इसकी तफ़तीश में जुट गई ।हमारी जानकारी में आया दिल्ली पुलिस कमिश्नर से कुछ लोगों ने शिकायत की थी कि दिल्ली पुलिस में ऐसे लोग हैं जो मुस्लिम हैं मगर हिंदू कोटे से लगे हैं। इस शिकायत की जाँच रोहिणी सेक्टर 18 स्थित क्राइम ब्रांच ने की । पुलिस की जाँच में आया कि जिन लोगों की शिकायत हुई थी वे सभी के सभी हिंदू हैं । जाँच अधिकारी ने ये भी बताया कि इन लोगों के घरों की दीवार पर देवी देवताओं की तस्वीरें लगी थीं।

इस मामले की तफ़तीश करते हुए हम इनमें से कुछ के पास पहुँचे और इनका स्टिंग ऑपरेशन किया । इन्होंने ख़ुद को मुस्लिम बताया और अपने मुस्लिम होने का प्रमाण भी दिया। भारत एक्सप्रेस के ख़ुफ़िया कैमरे पर इन्होंने क़बूल किया कि वे मुसलमान हैं और दिल्ली पुलिस के रिकॉर्ड में उनका धर्म मुस्लिम ही है। जबकि इस केस की जाँच कर रहे आईओ ने बताया कि दिल्ली पुलिस में इनकी पहचान हिंदू की है । ऐसे में ये स्पष्ट है कि नौकरी पाने के लिये कई लोगों ने अपनी पहचान छिपाई। सवाल ये है कि जिस पुलिसकर्मी को जाँच अधिकारी हिंदू समझ रहा है और अपनी जाँच में हिंदू बता रहा है वही व्यक्ति हमारे स्टिंग ऑपरेशन में ख़ुद को मुस्लिम क्यों बता रहा है।
यही नहीं हमारे स्टिंग ऑपरेशन में इनमें से एक ने एक पेपर भी दिखाया जिसमें कथित तौर पर उसका धर्म मुस्लिम दर्ज था। ज़ाहिर है दिल्ली पुलिस में अपनी पहचान छिपा कर कइयो ने नौकरी हासिल की। ऑपरेशंस सत्य में ऐसे कई किरदारों की पहचान की गई है जो हैं मुसलमान मगर दिल्ली पुलिस में इनकी पहचान हिंदू की दिखा रही है। ऑपरेशन सत्य इस सच को इसलिए सामने ला रहा है क्योंकि ये बहुत संवेदनशील मुद्दा है। देश की राजधानी दिल्ली हमेशा ही आतंकियों के निशाने पर रहती है । ऐसे में ये सुरक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं है तो और क्या है ।भारत एक्सप्रेस सत्य और साहस समर्पण के अपने ध्येय वाक्य को चरितार्थ करते हुए ऑपरेशंस सत्य के ज़रिए इस सच को सामने रख रहा है।

youtu.be/WaIt3SMabOY

youtu.be/uvR7t1C8nEw

youtu.be/P35iUsJk66I

youtu.be/bXAGEncbxvw

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.