Update
Spread the love

Tv9 भारतवर्ष में इस्तीफों के जलजले का जो कयास लगाया जा रहा था उसकी औपचारिक शुरुआत हो चुकी है। खबर है कि आउटपुट में सेकेंड इन कमांड धर्मेंद्र द्विवेदी ने चैनल मैनेजमेंट को इस्तीफा सौंप कर गुडबाय बोल दिया है। धर्मेंद्र द्विवेदी का इस्तीफा इसलिए अहम है क्योंकि वो आउटपुट में एक्जिक्यूटिव प्रोड्यूसर(EP) के पद पर काम कर रहे थे।
Tv9 भारतवर्ष के लिए धर्मेंद्र द्विवेदी का जाना बड़ा झटका इसलिए माना जा रहा है क्योंकि वो पिछले ढाई साल से रात 8 बजे के स्लॉट में न्यूज इंडस्ट्री के टॉप रेटेड शो ‘सुपर प्राइम टाइम’ को हेड कर रहे थे।
दरअसल धर्मॆद्र, चैनल के पूर्व मैनेजिंग एडिटर संत प्रसाद राय की कोर टीम के सबसे अहम सदस्यों में से एक हैं। संत प्रसाद ही अगस्त 2019 में उन्हें इंडिया टीवी से अपने साथ लेकर आए थे।
धर्मेंद्र Tv9 भारतवर्ष से तब जुड़े थे जब चैनल की TRP डेढ़ फीसदी भी नहीं थी..बाद में वही चैनल संत प्रसाद और उनकी टीम की मेहनत से नंबर 1 बना..चैनल के अंदर के लोगों का ही कहना है कि अब नंबर वन बनाने वाली टीम छिटक रही है, जो कि Tv9 प्रबंधन के लिए ख़तरे की घंटी है। अगर मालिकान ने वक्त रहते ध्यान नहीं दिया तो चैनल उसी स्थिति में पहुँच जाएगा जहां से शुरुआत हुई थी।
सूत्रों के मुताबिक अब जो भी शानदार काम करने वाले लोग चैनल छोड़ रहे हैं उसकी बुनियाद ये है कि संत प्रसाद के इस्तीफा देने के बाद से उनकी कोर टीम को मैनेजमेंट बेवजह टारगेट कर रहा है और इसी वजह से अच्छे लोग खुद को अलग कर रहे हैं।
धर्मेंद्र द्विवेदी की एक और खासियत है..वो जितनी शानदार कॉपी लिखते हैं..जितने अच्छे शो बनाते हैं…उतना ही शानदार वॉइस ओवर भी करते हैं..चैनल के हर अहम शो में उन्हीं का वॉइस ओवर होता है। सुपर प्राइम टाइम के अलावा वो टेली सीरीज का भी वीओ करते हैं। फिलहाल वो न सिर्फ सुपर प्राइम टाइम को हेड कर रहे हैं..बल्कि प्रोडक्शन डिपार्टमेंट के भी हेड हैं और काफ़ी दिनों तक ईवनिंग शिफ्ट भी देखते रहे हैं। उनके बारे में कहा जाता है कि वो एक अच्छे मैनेजर भी हैं, अनुशासन में काम करना और करवाना उनकी खासियत है।
पत्रकारिता में 18 साल का अनुभव रखने वाले धर्मेंद्र द्विवेदी मूलरूप से प्रयागराज के रहने वाले हैं। उन्होंने ने अपने करियर की शुरुआत स्टार न्यूज के क्राइम शो सनसनी और रेड अलर्ट जैसे हिट शोज़ के साथ की थी। BAG फ़िल्म.. न्यूज़ 24 और इंडिया टीवी में काम कर चुके धर्मेंद्र आमतौर बहुत जल्दी नौकरी नहीं बदलते, लेकिन बताया जा रहा है कि Tv9 भारतवर्ष के मैनेजमेंट के रवैए की वजह से उन्होंने अलविदा कह दिया। इससे पहले TV9 भारतवर्ष से विवेक बाजपेई, अभिषेक उपाध्याय, अभिषेक नीलमणि और मधुर राय भी इस्तीफ़ा दे चुके हैं। कहा जा रहा है कि अभी और भी कई लोग क़तार में हैं। धर्मेंद्र द्विवेदी फिलहाल कहां जा रहे हैं इसकी जानकारी उन्होंने नहीं दी है..लेकिन चर्चा है कि वो एक बड़े न्यूज चैनल में बड़ी जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। धर्मेंद्र को अगली पारी के लिए बहुत शुभकामनाएँ !

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.