Update
Spread the love

मैडिसन मीडिया और ओओएच ग्रुप के सीईओ विक्रम सखुजा ने ब्रॉडकास्टर्स ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) इंडिया की टेक्निकल कमेटी के चेयरमैन के तौर पर पदभार संभाला है। उन्होंने ‘आईपीजी मीडियाब्रैंड्स इंडिया’ (IPG Mediabrands India) के सीईओ शशि सिन्हा की जगह ली है, जिन्होंने 2012 में कार्यभार संभालने के बाद से करीब एक दशक तक बार्क टेककॉम के चेयरमैन के रूप में कार्य किया।

सिन्हा 10 सदस्यीय वाले बार्क इंडिया बोर्ड में शामिल हो गए हैं, जिसमें इंडियन ब्रॉडकास्टिंग डिजिटल फाउंडेशन (IBDF), एडवरटाइजिंग एजेंसीज एसोसिएशन ऑफ इंडिया (AAAI) और इंडियन सोसाइटी ऑफ एडवर्टाइजर्स (ISA) के प्रतिनिधि शामिल हैं।

सखुजा को करीब तीन दशकों का अनुभव है। इस दौरान वे कई उद्योग निकायों जैसे एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया (ASCI), ऑडिट ब्यूरो ऑफ सर्कुलेशन (ABC), रीडरशिप स्टडीज काउंसिल ऑफ इंडिया (RSCI), बार्क (BARC) और फिक्की (FICCI) का हिस्सा रहे हैं।

सखुजा ने कहा, ‘टेककॉम के चेयरमैन के तौर पर उनकी प्रमुख प्राथमिकता टीवी ऑडियंस मीजरमेंट डेटा की अखंडता बनाए रखना है। उन्होंने कहा, ‘मेरी मुख्य प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना होगा कि स्टेकहोल्डर्स का बार्क डेटा पर भरोसा बना रहे, क्योंकि यह टीवी ब्रॉडकास्ट सेक्टर की आधिकारिक करेंसी है।’

सखुजा के अलावा, टेककॉम में पूर्व हिन्दुस्तान यूनिलीवर की मीडिया सर्विसेज हेड (साउथ एशिया) गौरवजीत सिंह और मीडिया इंडस्ट्री के दिग्गज रोहित गुप्ता भी शामिल हैं, जो वर्तमान में सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया बोर्ड के लिए सलाहकार के रूप में कार्यरत हैं।

Source samachar4media

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.