Update
Rubika Liyaquat
Spread the love

देश की जानी मानी एंकर रुबिका लियाक़त न्यूज 18 ग्रुप ज्वाइन करने की खबर को एक तरफ निराधार बता रही थी. आज उसी ग्रुप को रुबिका लियाकत (Rubika Liyaquat) ने ज्वाइन कर लिया है. ये खबर 11 दिसंबर को ही मीडिया जॉब ने बता दी थी.

रुबिका ‘न्यूज18 इंडिया’ (News18 India) में बतौर कंसल्टिंग एडिटर अपनी नई पारी शुरू करने जा रही हैं. खबर है कि अपने शो की शुरुआत अयोध्या से करेंगी. इसके साथ ही रात 10 बजे के शो को भी होस्ट करेंगी.

Electronic media में करीब 15 वर्षों से भी ज्यादा समय से सक्रिय रुबिका की पहचान एक बेबाक-तेजतर्रार Prime time एंकर के तौर पर है. हर बड़े चैनल के साथ रुबिका लियाकत को काम करने का अनुभव है. हिंदी-इंग्लिश-उर्दू, तीनों ही भाषाओं में मजबूत पकड़, हर क्षेत्र की सटीक जानकारी और खबरों की बारीक समझ. ऐसी तमाम खूबियां रुबिका को न्यूज की दुनिया की महारथी बनाती हैं.

बता दें कि रुबिका लियाकत की गिनती टीवी पत्रकारिता की दुनिया में तेज-तर्रार महिला एंकर के रूप में होती है. वह वर्ष 2018 से ‘एबीपी न्यूज’ के साथ जुड़ी हुई थीं. रुबिका की हिंदी, उर्दू और अंग्रेजी पर मजबूत पकड़ है और अपने इस हुनर का वो शब्दों के चयन में पूरा इस्तेमाल करती हैं. वह अपने लोकप्रिय शो ‘ताल ठोक के’ और ‘मास्टर स्ट्रोक’ के लिए जानी जाती हैं.

मूलरूप से उदयपुर की रहने वालीं रुबिका मुंबई यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हैं. उन्होंने ‘Futuristic Media Communication Centre’ (FMCC) से मीडिया की पढ़ाई की है. ग्रेजुएशन के बाद रुबिका लियाकत ‘लाइव इंडिया’ का हिस्सा बन गईं. जून 2007 से लेकर सितंबर 2008 तक वह ‘लाइव इंडिया’ से जुड़ीं रहीं. 2008 में नए लॉन्च हुए चैनल ‘न्यूज24’ में बतौर एंकर उन्होंने काम किया था.

उन्होंने ‘जी न्यूज’ के साथ रिपोर्टिंग और एंकरिंग की पारी शुरू की. खबरों की समझ, भाषा कौशल और लगभग हर क्षेत्र पर पकड़ के चलते जल्द ही उन्होंने ‘जी न्यूज’ में अपनी एक अलग पहचान स्थापित की. इसके बाद वह ‘एबीपी न्यूज’ में आ गईं और फिर वह ‘भारत24’ के बाद न्यूज 18 में अपनी नई पारी शुरू करने जा रही हैं.

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.