Update
Indrajeet Rai
Spread the love

सूत्रों से खबर है की एबीपी न्यूज़ में उलटफेर के बीच अब सीनियर पत्रकार इन्द्रजीत राय को संस्थान ने उनको बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. खबर है की इन्द्रजीत राय एडिटर (SIT and CRIME) को News Gathering के टीम की कमान सौंपी गई है.

इस बारे में ‘एबीपी नेटवर्क’ की ओर से एक स्टेटमेंट भी जारी किया गया है. इस स्टेटमेंट के अनुसार, ‘हमने Newsgathering की जिम्मेदारी इंद्रजीत राय को सौंपी है. वह तत्काल प्रभाव से Newsgathering टीम का नेतृत्व करेंगे. ’ स्टेटमेंट में यह भी कहा गया है, ‘Newsgathering टीम के सभी संबंधित प्रमुख अब इंद्रजीत राय को रिपोर्ट करेंगे. वहीं, असाइनमेंट, नेशनल और रीजनल की टीमें पहले की तरह काम करती रहेंगी और रीजनल एडिटर्स पहले की तरह चैनल एडिटर संत प्रसाद को रिपोर्टिंग करते रहेंगे.

बता दे की इन्द्रजीत पुलिस फॉरेन्सिक डिपार्टमेंट में ट्रेनर के तौर पर भी कार्यरत रहे हैं. इंद्रजीत राय पुलिस फॉरेन्सिक डिपार्टमेंट के साथ जुड़ने से पहले आईबीएन7 (अब न्यूज18 इंडिया) में एडिटर (क्राइम व स्पेशल प्रोग्राम) की भूमिका में थे और आईबीएन7 में वे लाइव इंडिया चैनल से आए थे. वे लाइव इंडिया एडिटर (स्पेशल प्रोग्रामिंग) के तौर पर कार्यरत थे. इसके पहले वे न्यूज एक्सप्रेस में कंसल्टेंट एडिटर, न्यूज नेशन में डिप्टी एडिटर और जी न्यूज में असिसटेंट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। उन्होंने एचबीओ और अलजजीरा न्यूज चैनल में फ्रीलान्स जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम किया है.

गौरतलब है कि क्राइम और इन्वेस्टिगेटिव जर्नलिज्म की फील्ड में लंबे समय से सक्रिय इंद्रजीत (क्राइम) कई शोज की एकंरिंग भी कर चुके हैं। मूल तौर पर उत्तर प्रदेश के बलिया रहने वाले इंद्रजीत ने लखनऊ से मास्टर ऑफ क्रिमिनिलॉजी ऐंड फॉरेंसिंक साइसेंज की पढ़ाई की है। इंद्रजीत ने अपने करियर की शुरुआत प्रिंट मीडिया से की थी। उन्होंने लखनऊ में ‘हिन्दुस्तान’ अखबार से आगाज किया था, उसके बाद वे जी न्यूज का हिस्सा बने और एक दशक तक उन्होंने जी न्यूज के साथ लंबी पारी खेली। वे यहां बतौर असिस्टेंट एडिटर कार्यरत रहे। जी न्यूज के बाद न्यूज नेशन से जुड़े और चैनल की लॉन्चिंग टीम का अहम हिस्सा रहे। करीब डेढ़ साल यहां काम करने के बाद वे वरिष्ठ पत्रकार विनोद कापड़ी के नेतृत्व में न्यूज एक्सप्रेस के साथ बतौर कंसल्टेंट एडिटर जुड़ गए। उसके बाद एडिटर (इन्वेस्टिगेशन और स्पेशल प्रोग्रामिंग) के पद पर उन्होंने लाइव इंडिया जॉइन किया था और फिर वे आईबीएन आ गए थे.

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.