Update
Railway jobs
Spread the love

नई दिल्लीः रेलवे में नौकरी का इंतजार कर रहे हैं तो बता दें कि रेलवे ने बंपर भर्ती निकाली है। दक्षिण पूर्व रेलवे ने असिस्टेंट लोको पायलट और ट्रेन मैनेजर के 1200 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrcser.co.in के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि एसईआर भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 जून 2024 है। दक्षिण पूर्व रेलवे भर्ती अभियान के कुल 1202 पदों को भरा जाएगा। जिसमें असिस्टेंट लोको पायलट के 827 पद और ट्रेन मैनेजर के 375 पद शामिल हैं।

अप्लाई करने के लिए योग्यता

असिस्टेंट लोको पायलट के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा पास होने के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई की डिग्री होना जरुरी है। वहीं ट्रेन मैनेजर पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का ग्रेजुएट होना अनिवार्य है। बता दें कि इस भर्ती के लिए जीडीसीई कोटा के तहत दक्षिण पूर्व रेलवे के नियमित रेलवे कर्मचारी ही आवेदन कर सकते हैं।

कौन कर सकता है आवेदन

रेलवे की इस भर्ती के लिए आवेदनकर्ता की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकत उम्र 42 वर्ष होनी चाहिए। खास बात यह है कि अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी वर्ग के उम्मीदवार को तीन साल और एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवार को पांच साल की छूट दी जाएगी। दक्षिण पूर्व रेलवे योग्य आवेदनकर्ता की भर्ती के लिए सीबीटी परीक्षा, एप्टीट्यूट टेस्ट , डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल परीक्षा का आयोजन करेगी।

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.