Update
Spread the love

सूचना-प्रसारण मंत्रालय में नौकरी करने वाले इच्छुक पत्रकारों के लिए एक सुनहरा मौका है। इसके लिए सूचना-प्रसारण मंत्रालय द्वारा आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

सूचना-प्रसारण मंत्रालय द्वारा रोजगार समाचार में प्रकाशित विज्ञापन के अनुसार, टोटल 75 यंग प्रोफेशनल की संविदा के आधार पर भर्ती निकाला है। जो एक साल के लिए होगी। लेकिन यहां आपको बता दें कि उम्मीदवारों के कार्य-प्रदर्शन के आधार पर इसे अधिकतम दो वर्षों के लिए बढ़ाया भी जा सकता है। चयनित उम्मीदवारों को प्रिंट, टीवी, रेडियो, ऑनलाइन और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के लिए कंटेंट किएट या ग्राफिक डिजाइन करना होगा। इन उम्मीदवारों को 60 हजार रुपए प्रतिमाह सैलरी दी जाएगी।

आयु-सीमा-

इस आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र और आवेदन की आखिरी तारीख 8 मई 2023 है। अधिकतम उम्र 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

शैक्षिक योग्यता-

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से जर्नलिज्म या मास कम्युनिकेशन या विजुअल कम्युनिकेशन या इंफॉर्मेशन आर्ट्स या एनिमेशन एंड डिजाइनिंग या लिटरेचर एवं क्रिएटिव राइटिंग में कम से कम दो वर्ष की मास्टर्स डिग्री या डिप्लोमा लिया हो।

अनुभव:

मास्टर डिग्री/डिप्लोमा के बाद कम्युनिकेश, डिजाइनिंग, मार्केटिंग, एनिमेशन, एडिटिंग व बुक पब्लिशिंग के क्षेत्र से सम्बन्धित कार्य का कम से कम दो वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

आवेदन कैसे करे-

आवेदन करने के लिए सूचना-प्रसारण मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट mib.gov.in पर जाकर वैकेंसी सेक्शन पर क्लिक कर एक्टिव किए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से एमआइबी भर्ती 2023 अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और ऑनलाइन एप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं-

bit.ly/40ZVZ1Q

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.