Arvind Chaturvedi
Spread the love

इंडिया डेली लाइव नेशनल चैनल पर देश के जाने मानें वरिष्ठ पत्रकार और मैनेजिंग एडिटर अरविंद चतुर्वेदी का नया शो “बात बोलेगी” कार्यक्रम नजर आने वाला है.  इस शो में खबरों के पीछे की खबरों का एक अलग ही पिटारा होगा. ये शो इंडिया डेली लाइव चैनल पर सोमवार से शुक्रवार रात 8 बजे किया जाएगा.

x.com/AChaturvediUp/status/1823733613680021924

आपको बता दें अरविंद चतुर्वेदी  इंडिया डेली लाइव से पहले हिंदी न्यूज चैनल ‘इंडिया न्यूज’ (India News) में चैनल हेड (यूपी/यूके) की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. अरविंद कुमार चतुर्वेदी को प्रिंट और टीवी मीडिया में काम करने का दो दशको से ज्यादा का अनुभव है। वह वर्ष 2014 से ‘इंडिया न्यूज’ के साथ जुड़े हुए हैं। नई भूमिका संभालने से पहले वह इस चैनल में रेजिडेंट एडिटर (यूपी/यूके) के पद पर काम कर रहे थे.

उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर के रहने वाले अरविंद कुमार चतुर्वेदी ने पूर्वांचल यूनिवर्सिटी, जौनपुर से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इसके अलावा उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से सोशियोलॉजी में पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है.

‘ब्लूम्सबेरी’ द्वारा प्रकाशित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चर्चित किताब ‘द रियल मोदी’ लिखने वाले अरविंद ने अपने पत्रकारिता करियर की शुरुआत राजीव शुक्ला के प्रॉडक्शन हाउस ‘बीएजी’ के शो ‘रोजाना’ में रिपोर्टर के तौर पर की थी। इसके बाद वह लंबे समय तक ‘इंडिया टीवी’ में रहे। इसके बाद उन्होंने ‘इंडिया न्यूज का दामन थाम लिया था।’

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.