Update
rajkishore
Spread the love

देश के प्रतिष्ठित पत्रकारों में शुमार राजकिशोर तिवारी ने दैनिक भास्कर समूह को अलविदा कह दिया है. वे यहां डिजिटल विंग में बतौर मैनेजिंग एडिटर के पद पर अनुबंध के तहत कुछ दिनों तक सेवाएं देंगे. उन्होंने कुछ ही महीने पहले संस्थान को ज्वाइन किया था. सूत्रों के अनुसार वे आगामी कुछ दिनों में किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर सकते हैं. माना जा रहा है कि इसका संबंध 2024 में लोकसभा चुनाव से भी संबंधित हो सकता है. यह अलग बात है कि उन्होंने अभी अपने अगले कदम के बारे में आधिकारिक खुलासा नहीं किया है.

बता दें कि राजकिशोर दैनिक भास्कर से पहले यूएस-यूके आधारित थिंकटैंक ‘Global Policy Insights’ (जीपीआई) के इंडिया चैप्टर में एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर के पद पर कार्यरत हैं. वह बोर्ड के सदस्य के तौर पर अपनी भूमिका निभा रहे हैं. जीपीआई के साथ अनुबंध के तहत वह जनवरी, 2024 में वह अमेरिकी दौरे पर रहेंगे. बताया जा रहा है कि भविष्य में अपने नए प्रोजेक्ट को लेकर वह खुद जल्द ही खुलासा करेंगे. दैनिक भास्कर से पहले वह इंडिया टुडे ग्रुप के डिजिटल चैनल ‘न्यूजतक’ में भी कंसल्टेंट की जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे थे.

 

अपनी मजबूत राजनीतिक पकड़ और समझ के कारण वरिष्ठ पत्रकार राजकिशोर आम लोगों में भी चर्चित हैं. उनकी पीएमओ, बीजेपी, संघ परिवार, राष्ट्रपति भवन, कांग्रेस, गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय में गहरी पकड़ है. वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी का पहला इंटरव्यू करने वाले भारतीय मीडिया के पहले पत्रकार होने का रुतबा राजकिशोर को ही हासिल है.

बता दें कि प्रिंट मीडिया में देश के सबसे बड़े प्रसार वाले हिंदी दैनिक जागरण समाचार पत्र में लंबे समय तक अहम जिम्मेदारी निभाने के बाद वह ‘एबीपी न्यूज‘ से जुड़े. इसके बाद राजकिशोर ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में कदम रखा. दरअसल, वह मई 2016 में ‘एबीपी न्यूज‘ के साथ जुड़े. उन्होंने ‘एबीपी न्यूज’ में बतौर पॉलिटिकल एडिटर ज्वाइन किया. डिजिटल पत्रकारिता के क्षेत्र में शानदार आगाज करते हुए उन्होंने वर्ष 2019 में ‘एबीपी गंगा’ लॉन्च कराया. उनके अथक प्रयासों के चलते ‘एबीपी गंगा’ कुछ ही महीनों में यूपी-उत्तराखंड का सबसे टॉप चैनल बन गया.

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.