Update
dr amit arya
Spread the love

हरियाणा CM के पूर्व मीडिया सलाहकार डॉ.अमित आर्य  को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. उनके शानदार कार्य को देखते हुए मोदी सरकार ने उन्हें वरिष्ठ मीडिया कंसल्टेंट बनाया है. इस नियुक्ति के तहत वे केंद्र सरकार की योजनाओं के प्रचार प्रसार के साथ सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को सुझाव भी देंगे। करीब नौ साल तक हरियाणा सरकार में बतौर मीडिया एडवाइजर सेवाएं दी, हाल ही में अमित आर्या ने मुख्यमंत्री के मीडिया एडवाइजर पद से इस्तीफा दिया था. जिसके बाद केंद्र सरकार द्वारा नई जिम्मेदारी दी गई है. वहीं बता दें कि अमित आर्या का मीडिया के क्षेत्र में एक लंबा अनुभव है.इससे पहले वह देश के कई राष्ट्रीय समाचार चैनलों में बतौर संपादक कार्य कर चुके हैं.

मूल रूप से हरियाणा से ताल्लुक रखने वाले अमित आर्य ने हिमाचल व हरियाणा में करीब 20 वर्ष तक पत्रकारिता में अपनी सेवाएं दीं हैं. अमित आर्य हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के छात्र रहे हैं और छात्र आंदोलन से जुड़े रहे हैं. वह हिमाचल यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ के सचिव रहे हैं.

अमित आर्य ने अपने करियर की शुरुआत ‘बी.ए.जी फिल्म्स’ से की थी। फिर ‘दैनिक भास्कर’, शिमला के स्टाफ रिपोर्टर और ‘दैनिक भास्कर’ चंडीगढ़ में हिमाचल पेज के प्रभारी के रूप में काम किया। इसके बाद वह दोबारा ‘बी.ए.जी’ के साथ जुड़ गए और कई वर्षों तक वहां अपनी सेवाएं दीं। अमित आर्य ‘इंडिया टी.वी’ में असाइनमेंट के शिफ्ट इंचार्ज भी रह चुके हैं.

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.