Update
Bharat
Spread the love

मीडिया जगत में अपना 12 साल से ज्यादा समय टीवी पत्रकारिता को दे चुके भरत सनाढ़्य ने हाल ही में Republic Bharat टीवी के साथ अपनी पारी को विराम दे दिया था. भरत ने अब नई पारी की शुरुआत अडानी ग्रुप के NDTV में बतौर सीनियर आर्ट डायरेक्टर स्पेशल प्रोजेक्ट के लिए अपनी जिम्मेदारियां संभालेंगे. जिसमे वो स्पेशल प्रोजेक्ट की ग्राफिक्स टीम को लीड करेंगे.

भरत सनाढ़्य इससे पहले डेढ़ साल से ज्यादा समय तक India Today Network के हिंदी न्यूज चैनल Aaj Tak में ग्राफिक्स डिजाइनर की जिम्मेदारी संभाल रहे थे, भरत ने Republic Bharat में प्राइम टाइम शोज के लिए प्रोग्राम में सबसे खास डिजाइन के लिए बड़ी भूमिका निभाई थी. Aaj Tak से पहले वह जी न्यूज ( Zee News), न्यूज 24 ( News 24) , नेशनल वाइस ( National Voice) और लाइव इंडिया जैसे बड़े संस्थानों में अपनी पारी पूरी की हैं.

राजस्थान के शाहपुरा में जन्मे भरत सनाढ़्य ने 16 साल की उम्र में ही ये फैसला कर लिया था कि उन्हें अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद पत्रकारिता जगत में कदम रखना है. उन्होंने प्रारंभिक शिक्षा अपने ही गृह जिले शहापुरा से पूरी की. फिर उन्होनें गुृड़गांव आकर एनीमेशन और डिजाइन में डिप्लोमा किया और उसके साथ ही नौकरी करते हुए ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन मास कम्यूनिकेशन गुरु जंबेवशर यूनिवर्सिटी के साथ पूरी की. वर्तमान समय में IGNOU से मनोविज्ञान की पढ़ाई कर रहे हैं.

राजस्थान के छोटे जिले से आने वाले भरत सनाढ़्य ने आज एक नई कामयाबी हासिल की है,उनके जज्बे और हौसले को मीडिया जॉब्स की टीम सलाम करती हैं. वहीं भरत सनाढ़्य को जानने वाले बताते है की वो सरल और सौम्य स्वभाव के व्यक्ति है जो कभी किसी की भी मदद के लिए हमेशा आगे खड़े दिखाई देते हैं. वे अपने काम को लेकर काफी सीरियस दिखाई पड़ते हैं.

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.