Update
Spread the love

नेशनल हिंदी न्यूज चैनल ‘जी न्यूज’ (Zee News) के एडिटर रजनीश आहूजा के नाम एक और बड़ी उपलब्धि जुड़ गई है. दरअसल, रजनीश आहूजा ने इंटरनेशनल बिजनेस स्कूल और रिसर्च सेंटर ‘इनसीड’ (Inseed) से ‘INSEAD Leadership Programme for Senior Executives’ (ILPSE) सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है.

इसे लेकर रजनीश आहूजा ने अपने लिंक्डइन प्रोफाइल पर जानकारी शेयर की है.साथ ही उन्होंने अपने सभी लीडर्स, सहयोगियों और परिवार को इस सफर में सहयोग करने के लिए धन्यवाद भी कहा है. बता दें कि ‘इनसीड’ के यूरोप, एशिया और मध्य पूर्व में कैंपस हैं और इज़राइल में अनुसंधान केंद्र है. यह स्कूल पूर्णकालिक एमबीए प्रोग्राम और मैनेजमेंट में पीएचडी प्रोग्राम समेत कई शिक्षण प्रोग्राम कराता है.

 

बता दें कि रजनीश आहूजा करीब ढाई दशक से मीडिया में कार्यरत हैं और तमाम प्रमुख मीडिया संस्थानों में सीनियर लीडरशिप की भूमिका निभा चुके हैं। ‘जी मीडिया’ से पहले वह ‘एबीपी नेटवर्क’ (ABP Network) में बतौर सीनियर वाइस प्रेजिडेंट (कॉरपोरेट कम्युनिकेशंस) अपनी जिम्मेदारी निभा रहे थे.

रजनीश आहूजा एबीपी (पूर्व में स्टार न्यूज) के साथ करीब 17 साल से जुड़े हुए थे. एबीपी से पहले रजनीश आहूजा ‘आजतक’ चैनल का हिस्सा हुआ करते थे. वह वहां इनपुट टीम में अहम जिम्मेदारी निभाते थे. देश की प्रतिष्ठित न्यूज एजेंसी ‘एएनआई’ (ANI) को एक मुकाम तक पहुंचाने में भी रजनीश आहूजा की अहम भूमिका रही है.

पूर्व में वह ‘डीडी न्यूज’ (DD News) और ‘रॉयटर्स’ (Reuters) में भी अपनी जिम्मेदारी निभा चुके हैं। उन्होंने दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स से पत्रकारिता की डिग्री ली है.

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.