Update
ABP Live Auto Awards
Spread the love

एबीपी नेटवर्क ने ‘ABP Live Auto अवॉर्ड 2022’ की शुरुआत की. इस अवॉर्ड शो में बीते साल लॉन्च किए गए व्हीकल्स को अवॉर्ड से नवाजा गया. इनमें नए लॉन्‍च किए गए व्‍हीकल्‍स और अहम मैकेनिकल बदलाव के साथ बाजार में पेश वाहन शामिल हैं.
ABP Live Auto Awards ऐसा मंच है, जो ऑटो इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों को पहचान दिलाता है. साथ ही ऑटो इंडस्ट्री के इनोवेटिव और रेवोल्यूशनरी व्हीकल्स को प्रमोट भी करता है.
यह अवॉर्ड शो ICAT कन्वेंशन सेंटर, मानेसर में किया गया. इस पूरे अवॉर्ड शो को abplive.com, ABP Live + Auto Live के सोशल मीडिया हैंडल्स और यूट्यूब चैनल पर 20 दिसंबर 2022 को स्‍ट्रीम किया गया. एबीपी लाइव ऑटो अवॉर्ड में इंडस्ट्री की बेहतरीन इनोवेशंस को सम्मान से नवाजा गया.
Audi और PS Group, ABP Live Auto Awards शो के पार्टनर रहे. इस अवॉर्ड शो में पूरी ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री एक छत के नीचे इकट्ठा हुई और ऑटो इंडस्ट्री के चमचमाते भविष्य की बेहतरीन व्‍हीकल्‍स का प्रदर्शन किया गया. यह अवॉर्ड शो, भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के भविष्य को और भी उज्ज्वल बनाने की दिशा में एक बड़ा कदम है. इस अवॉर्ड शो में टू व्हीलर से लेकर लग्जरी व्हीकल्स की 15 कैटेगरी को शामिल किया गया. इन गाड़ियों को परफॉर्मेंस, कीमत, डिजाइन और एफिशिएंसी के पैरामीटर पर परखा गया, जिसके आधार पर उन्हें अवॉर्ड दिए गए.
कार ऑफ द ईयर का अवॉर्ड Hyundai Tucson को मिला. वहीं, Maruti Grand Vitara को एसयूवी ऑफ द ईयर 2022 चुना गया. VW Virtus को सेडान ऑफ द ईयर 2022 चुना गया, जबकि Citroen C3 को हैचबैक ऑफ द ईयर 2022 के टाइटल से नवाजा गया. वहीं, लग्जरी व्हीकल ऑफ द ईयर 2022 का अवॉर्ड लैंड रोवर रेंज रोवर को मिला.
ABP नेटवर्क के डिजिटल चीफ ऑफिसर विजय जंग थापा ने कहा, ‘हम ऑटो अवॉर्ड शो के इनॉगरल एडिशन की शानदार सफलता से खुश हैं. दर्शकों के जबरदस्त समर्थन के लिए हम उनके आभारी हैं और सभी विजेताओं और प्रतिभागियों को भारत में ऑटोमोटिव इंडस्‍ट्री को आगे बढ़ाने के लिए उनकी कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता के लिए बधाई देते हैं. हम अभी से अगले साल होने वाले अवॉर्ड शो की तैयारी में जुट गए हैं. मॉडर्न व्हीकल्स के इनोवेशन और शानदार इंजीनियरिंग को स्पॉटलाइट में लाने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. आइए हम मिलकर भारत में ऑटोमोटिव इंडस्‍ट्री में बदलाव के भागीदार बनें.’
यह है ABP Live Auto Awards 2022 के विजेताओं की पूरी लिस्ट
Citroen C3: Hatchback of the Year
VW Virtus: Sedan of the Year
Maruti Grand Vitara: SUV of the Year
Hyundai Tucson: Premium SUV of the Year
Jeep Grand Cherokee: Luxury SUV of the Year
Jeep Meridian: Off-Roader of the Year
Land Rover Range Rover: Luxury Car of the Year
Mercedes EQS 580 4MATIC: EV of the Year
Ferrari 296 GTB: Performance Car of the Year
Hyundai Tucson: Car of the Year
Maruti Alto K10: Entry-Level Car of the Year
Maruti Brezza: Compact SUV of the year
Hyundai Venue N-Line: Fun-to-Drive Car of the Year
Bajaj Pulsar N160: Bike of the Year
Suzuki Katana: Premium Bike of the Year
ऑटो इंडस्ट्री की हर छोटी-बड़ी जानकारी की चाहत रखने वालों के लिए ABP नेटवर्क ने एक नया प्लेटफॉर्म Auto Live लॉन्च किया है. इसमें ऑटोमोबाइल से संबंधित सभी न्यूज, समीक्षाएं और अपडेट मिलेंगे. Auto Live चैनल को इंस्टाग्राम, यूट्यूब और abplive.com पर देखा जा सकता है.
यहां देखें शो – www.youtube.com/watch?v=LQEz18kKZgM&feature=youtu.be

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.