Update
Zee hindustan
Spread the love

Zee Media ने अपने चैनल ‘जी हिन्दुस्तान’ (Zee Hindustan) के बंद होने की तमाम अटकलों के बीच एक प्रेस नोट जारी किया है। इस प्रेस नोट में कहा गया है कि वह ‘जी हिन्दुस्तान’ का नए सिरे से पुनर्गठन करेगा, उसने अब नए विजन के साथ आने वाली पीढ़ी को लक्षित करने के लिए कंटेंट के बदलाव की रणनीति बनाई है और कंटेंट के प्रति दर्शकों का जुड़ाव बढ़ाने के लिए इस योजना पर काम कर रहा है। बता दें कि अपनी इस स्ट्रैटेजी के तहत ‘जी मीडिया’ निकट भविष्य में एक नया डॉक्यूमेंट्री चैनल पेश करके कंटेंट के अपने वर्तमान बुके में विविधता लाएगा.

नीचे जो खबरें सुबह से चल रही थी.

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक देश के प्रतिष्ठित संस्थान ज़ी मीडिया ने हिंदी समाचार चैनल ज़ी हिंदुस्तान ( Zee Hindustan) को बंद करने का फैसला किया है।

चैनल का संचालन शमशेर सिंह कर रहे थे, ज़ी हिंदुस्तान में करीब 300 कर्मचारी काम करे रहे थे. सूत्रों के हवाले से यह भी खबर है कि कई कर्मचारियों की छंटनी पहले ही की जा चुकी है। चैनल को बंद किए जाने के दो कारण बताए जा रहे है. पहला संस्थान के लिए बजट बड़ी चुनौती हो सकती है, तो दूसरा सबसे बड़ा कारण एक ही संस्थान के दो नेशनल चैनल जी न्यूज औऱ जी हिंदुस्तान होने के कारण एक ही तरह का कंटेंट पेश होना जिससे कही न कही दर्शकों का बंटना भी कहा जा सकता है.

आपको बता दे दिसंबर 2020 में, तत्कालीन सीईओ पुरुषोत्तम वैष्णव के नेतृत्व में चैनल को एक नया रूप दिया गया था जिसके मैनेजिंग एडिटर शमशेर सिंह थे, वहीं इन खबरों से कर्मचारियों में मायूसी का माहौल है.

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.