Spread the love

IIMC Admissions 2020: देश भर में कोविड महामारी के कारण इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन (IIMC) ने इस वर्ष प्रवेश परीक्षा नहीं कराई जायेगी पर फिर भी छात्रों का एडमिशन लिया जाएगा. आईआईमसी पत्रकारिता के कई पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा कोर्स कराता हैं. छात्रों का चयन एंट्रेंस और साक्षत्कार के जरिये होता है. लेकिन इस वर्ष प्रवेश परीक्षा नहीं होगी.

बिना प्रवेश परीक्षा के दिए होगा IIMC में एडमिशन

पत्रकारिता की पढाई  के लिए भारतीय जनसंचार संस्थान (आईआईएमसी) ने सत्र 2020-21 के लिए अपने 6  क्षेत्रीय केंद्रों में तय सभी 8 PG Diploma कोर्सेज के लिए प्रवेश परीक्षा नहीं कराने का निर्णय किया है. कक्षा 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएट सहित योग्यता परीक्षा में उनके द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर छात्रों का सेलेक्शन होगा. फिर एक ऑनलाइन इंटरव्यू कराया जाएगा.

क्या है चयन की पूरी प्रक्रिया

नॉन-NRI कोटा उम्मीदवारों का सेलेक्शन जरुरी योग्यता के आधार पर होगा. ग्रेजुएशन, +12 और 10th एग्जामिनेशन में क्रमश: 40:20:20 परसेंटेज के वेटेज के आधार पर शॉर्ट-लिस्ट की जाएगी.

शॉर्टलिस्ट किए गए लोगो को फाइनल राउंड के लिए ऑनलाइन इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा. आपको बता दें-छात्रों को नंबर 100  में से किये जाएंगे.

IIMC का रिजल्ट

आईआईमसी का रिजल्ट 10 सितंबर तक घोषित हो सकता हैं. शार्ट-लिस्ट के रैंक लिस्ट को IIMC की वेबसाइट iimc.gov.in पर सूचित किया जायेगा. सलेक्टेड छात्रों को ईमेल और फ़ोन के जरिये सूचित किया जायेगा.

IIMC की आवेदन की महत्वपूर्ण जानकारी

Genral वालो  के लिए 1,000 रुपये और obc / sc / st के लिए 750 रुपये है.

IIMC Admissions 2020 की तिथियां

आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी करने की तारीख- 28 जुलाई, 2020

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि- 14 अगस्त, 2020 शाम 5 को बजे तक

मीडिया जॉब की लगातार खबरें अब आपको मोबाइल पर खबरें पाने के लिए Mediajob.in व्हाटसअप ग्रुप https://chat.whatsapp.com/BdvcWkOhgx46CSE9OzE2Gh ज्वाइन करें.

Mediajob.in को खबरें सूचनाएं जानकारियां [email protected] पर मेल करें. भेजने वाले का नाम मेल पहचान सब गोपनीय रखा जाएगा.

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.

Open chat